Monday, April 25, 2011

नाम कुछ मतलब कुछ .......

आज आप सब को गुड friday के उपर एक वाकया बताते है नाम कुछ मतलब  कुछ 
एक हमारे परम मित्र है वह अपने साथ हुआ वाकया बताते है 

श्रीमान जी एक कंपनी मैं नौकरी करते थे कंपनी मैं हिन्दू ,मुसलमान,सिख,सभी धर्मो के लोग 
काम करते है आज कल चलन है जब ईद है तो ईद मुबारक ,दीवाली है तो दीवाली की बधाई ,होली है तो होली की बधाई ,बैसाखी ही तो बैसाखी की बधाई क्रिसमस है तो क्रिसमस की बधाई सब लोग मिलजुल कर आपस मैं एक दुसरे को बधाई  का आदान-प्रदान आपस मैं करते है 

एक बार किया हुआ हमारे मित्र ने अपने एक मित्र को गुड फ -रई-डे- की बधाई हैप्पी गुड  फ -रई-डे- का स म स 
अपने मित्र को कर दिया अब आगे का वाकया आप लोग खुद समझ सकते है की किया हुआ होगा ......

बाद मैं हमारे मित्र को जब पता लगा की इसका मतलब किया है तब उनहोने जाकर माफ़ी मागी तब जाकर बात रफा दफा हुयी लकिन आज तक दोनों मैं बोलचाल नहीं है ........यह घटना काम से काम बीस साल पुरानी है तभी कहना है नाम कुछ मतलब  कुछ ......

जय बाबा बनारस.......

6 comments:

  1. यही भूल जोश में लोग अक्सर मुहर्रम पर भी करते हैं !
    नीयत ख़राब नहीं पर अफ़सोस है कि हम दूसरों कि श्रद्धा के बारे में कुछ भी जानने के लिए अपना समय "बर्बाद" नहीं करना चाहते अन्यथा इस प्रकार मज़ाक नहीं बनता !
    आभार एक आवश्यक विषय पर लिखने के लिए !

    ReplyDelete
  2. सतीश जी से पूरी तरह सहमत हूं।
    वैसे "Good" से गलतफहिमी होती होगी।

    ReplyDelete
  3. yani ab blogger bhaiyon ko kisse mat sunaya karo.... ya fir kissa sunane se pehle puchh lo aap bloggr to nahin........ :)

    behtreen lekhan.

    ReplyDelete