Thursday, November 17, 2011

हमारा प्रदेश बने उत्तम प्रदेश.


यू पी = ऊत प्रदेश  ...
नहीं साहेब, नहीं उत्तर प्रदेश जहाँ के वासियों की चाह रही थी कि हमारा प्रदेश बने उत्तम प्रदेश.
काशी अयोध्या मथुरा वृन्दावन गंगा जमुना सरयू ....
गर सनातन धर्म को मानना है तो उत्तर प्रदेश को मानना पड़ेगा... न केवल मानना पड़ेगा अपितु जानना भी पड़ेगा... और न केवल जानना पड़ेगा... गर देश पर शासन करना चाहते हैं तो ... उप की गली गली को छानना भी पड़ेगा.
जी ये उत्तर प्रदेश है. महानायक कहते थे की यू पी में दम है – क्योंकि यहाँ अपराध कम है. मायानायक को शायद समय नहीं मिलता होगा कि अखबार में देल्ही एन सी आर का पन्ना पढ़ें – यानी नॉएडा का ... :) छोडिये साहेब पोलिश लोगों का काम है पोलिश बातें करना... घर में खाने को भूनी भांग नहीं है पहनने को लत्ते नहीं है.. किसी मीडिया अजेंसी को ठेका दे दीजिए ... कैसी आपको समाज के सामने प्रस्तुत करता है ... ठीक शोले फिल्म में इसी महानायक ने ‘वीरू’ को प्रस्तुत किया था ‘मौसी’ के सामने. छोडो जी पुरानी बातें, खाम्खाव्ह याद आती हैं.
आज क्या है ...
हाथी पुरे प्रदेश को रौंद चूका है ... जहाँ खाली जगह थी, वहाँ या तो पार्क बन चुके हैं या फिर इसी हाथी के महावतों के कब्ज़े में आ चुकी है.... शहर के चौक सारे रजिस्टर हो गए हैं... उनका नामकरण हो चुका है.. जिनका नामकरण नहीं हुआ वो चौक ही नहीं है – वो चौराहे हैं.. :)
विद्वजनो ने फ़रमाया : माया महा ठगिनी हम जानी 

6 comments:

  1. बस यही तो निचोड़ है
    माया महा ठगिनी हम जानी

    आभार

    ReplyDelete
  2. आपकी आशा कभी न कभी तो फलीभूत होगी ही।

    ReplyDelete
  3. उत्तर प्रदेश जल्दी ही उत्तम प्रदेश बने, हमारी भी कामना है। लोगों में स्वाभिमान और आत्मसम्मान जिंदा होगा तो कुछ हो भी जायेगा वरना तो..।

    ReplyDelete
  4. हाथी पुरे प्रदेश को रौंद चूका है ... जहाँ खाली जगह थी, वहाँ या तो पार्क बन चुके हैं या फिर इसी हाथी के महावतों के कब्ज़े में आ चुकी है.... शहर के चौक सारे रजिस्टर हो गए हैं... उनका नामकरण हो चुका है.. जिनका नामकरण नहीं हुआ वो चौक ही नहीं है – वो चौराहे हैं.. :)साटेक बात कहती हुई उतम रचना
    उत्तर प्रदेश जल्दी ही उत्तम प्रदेश बने, हमारी भी कामना है। समय मिले कभी तो आयेगा मेरी पोस्ट पर आपका स्वागत है

    ReplyDelete
  5. अच्छा लिखा है.

    ReplyDelete
  6. काम हो वो टुकडे करके हो या ऐसे ही होना चाहिए

    ReplyDelete